सुरक्षाबलों को तलाशी अभियान के दौरान मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा किया बरामद

सुरक्षाबलों को तलाशी अभियान के दौरान मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा किया बरामद

देश में चल रहे चुनावी महौल के दौरान उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में संयुक्त सुरक्षाबलों की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों को जिले के लोलाब के जंगली इलाके से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एक संयुक्त ऑपरेशन में सेना की 28 आरआर, कुपवाड़ा पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने यह हथियारों की खेप को जब्त किया है। सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके की घेराबंदी कर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया है।
15 दिन पहले लश्कर आतंकी बना युवक मुठभेड़ में ढेर
इससे पहले गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने 15 दिन पहले आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा का हिस्सा बनने वाले एक दहशतगर्द दानिश को मुठभेड़ में मार गिराया। उसके पास से हथियार और विस्फोटक बरामद हुआ है। कश्मीर में आतंकियों के साथ पिछले तीन माह में यह पहली मुठभेड़ है। इससे पहले 5 जनवरी को शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में एक लश्कर आतंकी मारा गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के फ्रसिपोरा गांव में एक आतंकी की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस पर कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ की 183 बटालियन की संयुक्त टीम ने क्षेत्र की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जैसे ही सुरक्षा बल संदिग्ध स्थान पर पहुंचे तो छिपे हुए आतंकी ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मार गिराया गया। उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया। उसकी पहचान लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के आतंकी दानिश शेख निवासी श्रीनगर के रूप में हुई है।

राजोरी में दिखे संदिग्ध

राजोरी जिले के दरहाल पुलिस थाने के रेकी बां नडिया क्षेत्र में बृहस्पतिवार शाम को एक बार फिर से संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने रेकी बां नडिया क्षेत्र में तीन संदिग्धों को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

Related posts